Friday, August 2, 2019

Nature always takes examination.


Nature always take examination and it's only for till make us expert. 
" कुदरत हमारा इम्तेहान लेती है, और तब तक लेती है जब तक हम पास होकर उस कला में निपुण न हो जाएं।"
                                           

हम जिंदगी में कुछ भी नया या बड़ा करने जाते हैं तो हमारा परीक्षा लिया जाता है।

१- भगवान राम का अगर राज तिलक हो जाता तो उनको राजा कहा जाता, लेकिन एक कठोर परीक्षा हुई (14 वर्ष का वनवास) और उसके बाद जब वो राजा बने तो उन्हें भगवान राम की उपाधि दी गई।

२- भगवान कृष्ण को भगवान की उपाधि तब मिली जब उनकी भी परीक्षा हुई, उन्होंने रण भूमि में अर्जुन के द्वारा पूछे गए कठिन से कठिन प्रश्नों का जवाब देना पड़ा था। और सबसे कठिन समय में सही उपाय निकलने की जिम्मेदारी उनको मिली थी।

३- महाभारत में युद्ध से पहले अभिमन्यु को कोई नहीं जानता था, लेकिन युद्ध के बाद से पूरी दुनिया जान गई की कोई अभिमन्यु नाम का महा योध्या भी था।

उनका भी बहोत कठिन इम्तेहान लिया लिया गया था, चक्रव्यूह तो तोड़ने की जिम्मेदारी उनको ही दी गई थी चाहे जाने में या अनजाने में।

Friend's,
 इस दुनियाँ मे अपार संभावनाएं हैं, हमारे लिए ऊपर वाला बहोत कुछ रखा है देने के लिए लेकिन एक इम्तेहान इसलिए लेता है ये देखने के लिए कि जो मैं देने वाला हूँ उसे सम्भालने की ताकत सामने वाले में हैं कि नहीं
अगर हमारे Life में Direct या Indirect कुछ कठिन समय चल रहा है तो समझ लीजियेगा की हमारा इम्तेहान हो रहा है और बस तिजोरी खुलने वाली है जो कि ऊपर वाले ने हमारे लिए रखा है।Web:- https://www.trueleadergroup.com/

No comments:

Post a Comment